रांची

रांची पहुंचे अमित शाह, बीजेपी नेताओ ने किया शानदार स्वागत

झारखंड में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर अभी रांची पहुंच चुके हैं। रांची हवाई अड्डे बीजेपी ने अमित शाह का शानदार स्वागत किया। कई किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर जनजातीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया। उसके बाद शाह ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद यहां स्वकच्छता की शपथ दिलाई।
जानकारी के मुताबिक हवाई अड्डे से भाजपा कार्यालय तक अलग-अलग समूहों में प्रदेश के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। कार्यक्रमों की जिम्मेदारी भी प्रदेश के अलग-अलग नेताओं को दी गई है।
35 जनजातीय समुदाय के लोग करेंगे स्वागत
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राम कुमार पाहन ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन लगभग 10 बजे होगा। इससे पहले सुबह 8.30 बजे से मोर्चा के लोग स्वागत के लिए जुट जाएंगे। हवाई अड्डे से हिनू चौक तक मानव शृंखला बनायी जाएगी। इसमें 35 जनजातीय समुदाय के लोग पारंपरिक वेशभूषा और वाद्य यंत्र के साथ मौजूद रहेंगे। आदिवासी समाज की महिलाएं भी पारंपरिक वेशभूषा में कलश व पानी के साथ स्वागत करेंगी। पाहन ने कहा कि यह स्वागत ऐतिहासिक होगा। महानगर भाजपा और युवा मोर्चा भी तैयारःराष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए भाजपा महानगर और भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) को भी लगाया गया है। हिनू चौक से प्रदेश कार्यालय तक मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जाएगा। इसके अलावा रास्ते में भी महानगर और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे।

बैठकों का चलेगा दौर
अमित शाह के साथ पार्टी के पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक होगी। कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, सरकार के मंत्री, भाजपा जिला व मंडल अध्यक्ष, मोर्चा, मीडिया विभाग आदि की बैठकें तय की गई हैं। वह अलग-अलग समूह के साथ बैठक करेंगे और सरकार व संगठन की स्थिति का फीडबैक लेंगे। इसके अलावा रिम्स ऑडिटोरियम में पं. दीनदयाल पर पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्थानीय होटल में विभिन्न वर्ग के लोगों से मिलेंगे। 16 सिंतबर को सरकार के गरीब मेला कार्यक्रम में शामिल होंगे। 17 सितंबर को स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उलिहातू जाएंगे। वहां सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।
अतिथिशाला हुआ तैयार
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकीय अतिशाला में ठहरेंगे। यहां की व्यवस्था को चाक-चौंबद की गई है, और रंगरूप भी बदला गया है। अमित शाह को जेड सिक्योरिटी मिली है, इसलिए प्रदेश कार्यालय से लेकर अतिशाला तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.